You can also earn money by answering questions on this site Find out the details
179 views
in Bank Related by Earnings : 0.47 Usd (426 points)

1 Answer

0 like 0 dislike
SBI salaried customer personal loan scheme: अगर आपके पास सिर्फ सैलरी अकाउंट है, तो इमरजेंसी में स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) आपकी 20 लाख रुपये तक की मदद कर सकता है. आपका सैलरी अकाउंट SBI में हो यह जरूरी नहीं है, किसी भी बैंक में बस आपका सैलरी अकाउंट मेन्‍टेन होना चाहिए. दरअसल, SBI सैलरीड अकाउंट होल्‍डर्स के लिए एक कस्‍टमाइज्‍ड पर्सनल लोन प्रोडक्‍ट (SBI customized Personal Loan) ऑफर करता है. इसमें शादी, छुट्टियां, इमरजेंसी, प्‍लान्‍ड खर्चों के लिए ए‍लीजिबिलिटी के मुताबिक तुरंत पर्सनल लोन अप्रूव हो जाता है. प्रोडक्‍ट की खासियत यह है कि इसका अप्रवूल आपको कॉन्‍टेक्‍टलेस लेंडिंग प्‍लेटफॉर्म (CLP) के जरिए मिल जाएगा. आइए इस स्‍कीम की डीटेल जानते हैं...

SBI के इस कस्‍टमाइज्‍ड पर्सनल लोन के लिए कस्‍टमर का किसी भी बैंक में सैलरी अकाउंट होना चाहिए. उसकी मिनिमम नेट मंथली सैलरी (NMI) 15,000 रुपये से कम नहीं होनी चाहिए. बैंक का कहना है कि लोन के अप्‍लाई करने वाला केंद्र, राज्‍य या अर्ध सरकारी, सेंट्रल या स्‍टेट पीएसयू, कॉरपोरेट या नेशनल लेवल के एजुकेशनल इंस्‍टीट्शंस का इम्‍पलॉई होना चाहिए. लोन अप्‍लाई करने वाली की उम्र 21 से 58 साल के बीच होनी चाहिए और उसने कम से कम 1 साल जॉब कर ली हो. इसमें EMI/NMI रेश्‍यो 50 फीसदी से कम होगा.


SBI इस पर्सनल लोन स्‍कीम में मिनिमम 24,000 रुपये और मैक्सिमम 20 लाख रुपये तक लोन मिल सकता है. इसमें मैक्सिमम लोन कस्‍टमर की नेट मंथली इनकम का 24 गुना या 20 लाख रुपये  से ज्‍यादा नहीं हो सकता है


SBI के मुताबिक, सैलरीड कस्‍टमर्स के लिए डिजाइन किए गए इस पर्सनल लोन प्रोडक्‍ट्स के लिए किसी भी तरह की सिक्‍युरिटी या गारंटी की जरूरत नहीं पड़ेगी.   


SBI सैलरीड कस्‍टमर्स के पर्सनल लोन की ब्‍याज दरें 9.85-11.35 फीसदी सालाना से शुरू होंगी. बैंक का कहना है कि इसमें कस्‍टमर को कोई हिडेन चार्ज नहीं देना है. प्रोसेसिंग फीस भी काफी कम होगी. यह लोन अमाउंट का 1.5 फीसदी (मिनिमम 1,000 रुपये और मैक्सिमम 15,000 रुपये प्‍लस जीएसटी) होगा.  इसमें सेकंड लोन लेने का भी प्रावधान है.


SBI सैलरीड पर्सनल लोन के लिए इनकम टैक्‍स रिटर्न की कॉपी, पिछले छह महीने का बैंक स्‍टेटमेंट, लेटेस्‍ट सैलरी स्लिप, 2 पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और बैंक की KYC गाइडलाइंस के मुताबिक आईडेंटिटी प्रूफ और एड्रेस प्रूफ देना होगा.  (नोट: यह जानकारी SBI की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है. स्‍कीम के तहत लोन अप्‍लाई करने से पहले ब्‍याज दर, पेनल्‍टी, प्रोसेसिंग फीस समेत अन्‍य KYC संबंधी जानकारी बैंक से जरूर कर लें.)
by Earnings : 0.47 Usd (426 points)

Related questions

1 answer
1 answer
1 answer
asked Jun 5, 2021 in Bank Related by Raihan Earnings : 0.47 Usd (426 points)
1 answer
asked Jun 5, 2021 in Bank Related by Raihan Earnings : 0.47 Usd (426 points)
1 answer
-- Payment Method & Thresholds--Referral Program--Help--
-- FAQ --- Terms --DMCA ---Contact Us --
Language Version--English --Bengali ---Hindi ---
...